स्कूली बसों पर चला प्रशासन का डंडा, 14 के काटे चालान

  • स्कूली बसों पर चला प्रशासन का डंडा, 14 के काटे चालान
You Are HereLatest News
Wednesday, November 29, 2017-10:54 AM

कपूरथला (भूषण): स्कूली बसों के बढ़ते हादसों को रोकने व उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के मकसद से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा स्कूली विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों को लागू करने के मकसद से ट्रैफिक पुलिस कपूरथला की टीम ने एस.डी.एम. कपूरथला नयन भुल्लर के नेतृत्व में शहर में बड़े स्तर पर नाकाबंदी करते हुए जहां 40 स्कूली बसों की चैकिंग करते हुए 14 बसों के चालान काटे, वहीं इस दौरान वाहन एप की मदद से 100 के करीब वाहनों की जांच की गई।

कोहरे के दौरान बढ़ रहे सड़क हादसों को देखते हुए स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मकसद से हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को अमलीजामा पहनाने के मकसद से ट्रैफिक इंचार्ज दर्शन लाल शर्मा ने मंगलवार सुबह से ही शहर के डी.सी. चौक, जालंधर मार्ग, करतारपुर मार्ग, कांजली मार्ग तथा सुल्तानपुर लोधी मार्ग पर नाकाबंदी कर स्कूली बसों की जांच की।

इस दौरान ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाली 14 स्कूल बसों के चालान काटे गए। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने सभी स्कूल बस चालकों को हाईकोर्ट द्वारा लागू किए गए आदेशों के अनुसार सभी बसों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने, कंडक्टर तैनात करने तथा निश्चित गति में बसें चलाने के निर्देश व स्कूली बसों में निश्चित संख्या में ही बच्चे बैठाने के आदेश दिए। 

वाहन एप से की बड़ी संख्या में वाहनों की जांच
प्रदेश में संदिग्ध वाहनों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए टै्रफिक पुलिस ने शहर के विभिन्न स्थानों पर वाहन एप की मदद से जांच की जिस दौरान वाहनों की नंबर प्लेट की भी जांच की गई। इस पूरी कार्रवाई के दौरान 90 के करीब वाहनों के चालान भी काटे गए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!