आवारा कुत्तों के झुंड ने 3 हिरणों को मार गिराया, 2 नील गाएं घायल

  • आवारा कुत्तों के झुंड ने 3 हिरणों को मार गिराया, 2 नील गाएं घायल
You Are HereLatest News
Monday, December 18, 2017-12:12 PM

अबोहर (भारद्वाज): गांव मेहराणा में आवारा व खूंखार कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। आज प्रात: आवारा कुत्तों के झुंड ने 3 हिरणों को मार गिराया, जबकि 2 नील गऊओं को घायल कर दिया। मृत हिरणों को आज गांव के निकट ही दफना दिया गया। बिश्रोई समाज के लोगों में आज सुबह हुई इस घटना को लेकर सरकार के प्रति रोष पाया जा रहा है। 

 अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्रोई सभा के प्रांतीय अध्यक्ष आर.डी. बिश्रोई ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि आज सुबह गांव मेहराणा के निकट दर्जनों कुत्तों के झुंड ने 3 मादा हिरणों को नोच कर मार डाला है, जबकि गत रात्रि रामपुरा व बिश्रपुरा में भी कुत्तों ने 2 नील गायों को घायल कर दिया है, जिनका जीव रक्षा विभाग के कर्मचारियों द्वारा इलाज करवाया जा रहा है।

घटना की सूचना मिलते ही जीव रक्षा विभाग के रेंज अधिकारी अशोक बिश्रोई, रूपाश कुमार, कुलवंत सिंह, मलकीत सिंह, विपन, महल सिंह, महीपाल, राजिन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और मृत हिरणों को बिश्रोई समाज के लोगों की मदद से गांव के निकट ही दफना दिया। आज घटना के बाद ही उन्होंने इसकी सूचना एस.डी.एम. व जिला उपायुक्त कार्यालय तक पहुंचा दी है ताकि इसका कोई समाधान निकाला जा सके। उधर अशोक बिश्रोई ने बताया कि हर माह इस क्षेत्र में खूंखार कुत्तों द्वारा मारे जाने वाले बेजुबान जीवों व घायल हुए जीवों की रिपोर्ट बनाकर सरकार व विभाग के उच्चाधिकारियों को सौंप दी जाती है।   

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन