अमरीका गए 20 युवकों के समुद्र में डूबने की आशंका

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Nov, 2017 03:10 PM

20 young man missing in america

जिला कपूरथला से संबंधित 2 युवकों सहित दोआबा क्षेत्र से संबंधित 20 युवकों के अमरीका जाने की कोशिश में दक्षिणी अमरीकी देश बाहामास के गहरे समुद्र में डूबने की चर्चाओं ने जहां संबंधित युवकों के परिजनों में अपने बच्चों की सलामती के लिए भारी चिंता पैदा कर...

कपूरथला (भूषण): जिला कपूरथला से संबंधित 2 युवकों सहित दोआबा क्षेत्र से संबंधित 20 युवकों के अमरीका जाने की कोशिश में दक्षिणी अमरीकी देश बाहामास के गहरे समुद्र में डूबने की चर्चाओं ने जहां संबंधित युवकों के परिजनों में अपने बच्चों की सलामती के लिए भारी चिंता पैदा कर दी है।

वहीं इन खबरों को देखते हुए हरकत में आई जिला पुलिस ने उक्त युवकों को बाहामास भेजने वाले ट्रैवल एजैंट को पूछताछ के लिए ए.एस.पी. कार्यालय भुलत्थ में तलब किया है, ताकि मामले की पूरी सच्चाई सामने आ सके।

इस वर्ष जनवरी में नई दिल्ली से बाहामास के लिए निकले थे लापता युवक
जिला के भुलत्थ व कपूरथला सब-डिवीजन से संबंधित 2 युवकों सहित दोआबा क्षेत्र से संबंध रखने वाले 20 युवकों को कुछ ट्रैवल एजैंटों ने करीब 30-30 लाख रुपए की रकम लेकर अमरीका भेजने का झांसा देते हुए नई दिल्ली से दक्षिणी अमरीकी देश बाहामास भेजा था, जहां युवकों का अगस्त माह में अपने परिजनों से संपर्क भी हुआ था, लेकिन परिजनों के मुताबिक युवक 7-8 महीने तक बाहमास में रहने के बावजूद भी अमरीका नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन विगत 3 महीने से संबंधित युवकों का कोई सुराग न लगने के कारण उनके परिजनों को सभी युवकों के अमरीका जाने की कोशिश में समुद्र में डूबने की खबर भी मिली थी। इसको लेकर संबंधित परिवारों में भारी दहशत फैल गई थी। 

पहले भी कई युवक हो चुके हैं मौत का शिकार
विदेश जाने की हसरत में पहले भी जिले सहित दोआबा क्षेत्र से संबंध रखने वाले बड़ी संख्या में युवक गहरे समुद्र में डूबकर अपनी जान दे चुके हैं। इनका अभी तक कोई सुराग नहीं है। वर्ष 2004 में जिला कपूरथला सहित दोआबा क्षेत्र से संबंध रखने वाले 26 युवक यूरोपियन देश स्पेन जाने की कोशिश में मोरक्को के नजदीक गहरे समुद्र में डूब गए थे, जिसको लेकर कपूरथला पुलिस ने कई ट्रैवल एजैंटों को गिरफ्तार भी किया था।

वहीं कुछ वर्ष पहले भी कपूरथला जिला सहित दोआबा क्षेत्र से संबंधित कुछ युवकों के अमरीका जाने की कोशिश में दक्षिण अमरीकी देश पनामा नहर में डूब जाने का मामला सामने आया था, उक्त युवकों का अभी कोई सुराग नहीं है। इसके बावजूद ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गौर रहे कि अमरीका जाने के लिए ट्रैवल एजैंट बाहामास से अमरीकी शहर मियामी, पनामा व मैक्सिको से अमरीकी प्रांत टैक्सास जाने के लिए रास्तों का प्रयोग करते हैं। 

ए.एस.पी. भुलत्थ ने जांच के लिए बुलाया आया ट्रैवल एजैंट
इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा ने ए.एस.पी. भुलत्थ गौरव तूरा को लापता युवकों को बाहामास भेजने वाले ट्रैवल एजैंट को जांच के लिए बुलाने का आदेश जारी किया है, ताकि बाहामास गए युवकों की सही संख्या व उनके मौजूदा स्टेटस संबंधी जानकारी हासिल की जा सके। इसकी पुष्टि करते हुए एस.एस.पी. कपूरथला संदीप शर्मा ने बताया कि इस पूरे मामले में लापता युवकों के परिवारों को पूरा न्याय दिया जाएगा। इसके मकसद से ही उन्होंने दिशा-निर्देश जारी किए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!