Subscribe Now!

लीबिया में फंसे पंजाब के 3 युवक, वीडियो भेजकर सुषमा स्वराज से लगाई गुहार

  • लीबिया में फंसे पंजाब के 3 युवक, वीडियो भेजकर सुषमा स्वराज से लगाई गुहार
You Are HerePunjab
Thursday, July 28, 2016-11:49 PM
चंडीगढ़: विदेश जाकर पैसे कमाने का जनुन पंजाब के तीन युवकों के लिए आफत बन गया है। ऐसा ही मामला पंजाब के खन्ना गांव बुआणी और घलोटी के रहने वाले टीटू बंसल और मलकीत सिंह के साथ हुआ। ये युवक रोजगार के लिए अपना देश छोड़कर अपने घर परिवार से दूर एक एजेंट के जरिए लीबिया गए और अब पछता रहे हैं। इन युवकों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाई है कि इन्हें लीबिया से जल्द से जल्द निकाला जाए।
 
ये तीनों युवक लीबिया की कंपनी अल-बैराज में वैल्डिंग का काम करने के लिए अप्रैल में भारत से लीबिया गए थे। लेकिन तीनों का आरोप है कि तब से अब तक न तो इनके ऊपर वहां काफी जुल्म किए जा रहे हैं। ना तो इनको तनख्वाह दी जा रही है, ना भरपेट खाना और इनके पासपोर्ट भी कंपनी ने अपने पास जब्त करके रख लिए हैं।
 
अब इन इन तीनों ने लीबिया से एक वीडियो भेजा है, जिसके जरिए उन्होंने भारत सरकार और विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार की है। पंजाब सरकार ने भी इस वीडियो के सामने आने के बाद भरोसा दिया है कि वो इस मामले को लेकर भारत सरकार और विदेश मंत्रालय से इन लोगों को लीबिया से बाहर निकालने की गुहार लगाएंगे। वहीं कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि केंद्र सरकार सोई हुई है। जिस तरह कैप्टन अमरिंदर सिंह दुबई से नौजवानों को निकलवा कर लाए थे, ऐसा आज तक किसी नेता ने भी नहीं किया। 
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन