Edited By Updated: 27 Oct, 2016 10:31 AM
कर्मचारियों की कलमछोड़ हड़ताल खुलने के कारण काफी दिनों के बाद शुरू हुए कामकाज की वजह से डी.सी. दफ्तर के साथ-साथ ...
जालंधर (अमित): कर्मचारियों की कलमछोड़ हड़ताल खुलने के कारण काफी दिनों के बाद शुरू हुए कामकाज की वजह से डी.सी. दफ्तर के साथ-साथ हाल ही में टाइप-1 सेवा केन्द्र के रूप में परिवर्तित हुए सुविधा सैंटर में भी आम दिनों की अपेक्षाकृत अधिक भीड़ देखने को मिली। टाइप-1 सेवा केन्द्र के सुपरवाइजर प्रशांत काफी देर तक अपनी सीट पर मौजूद नहीं थे जिस कारण अन्य स्टाफ अपनी मर्जी से धीरे-धीरे काम करने में व्यस्त था।
इस बीच बहुत से लोगों को पिम्स के अंदर बने हुए सेवा केन्द्र में जाने के लिए कहा गया। लगभग 15-20 आवेदक पिम्स में अपना आवेदन जमा करवाने गए मगर वहां स्टाफ को काम की अधिक जानकारी न होने के कारण वह लोग वापस लौट आए। इस बीच सुपरवाइजर भी वापस आ चुके थे और सभी आवेदक उनके पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। लोगों का कहना था कि उन्हें बिना किसी कसूर जानबूझकर परेशान करने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए कहा जा रहा है। लोगों द्वारा हंगामा करने पर सुपरवाइजर ने उन्हें शांत करवाते हुए कहा कि सब लोग टोकन काऊंटर पर जाकर टोकन नम्बर लगवाएं, सबके आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
जिस दिन से सुविधा सैंटर को टाइप-1 सेवा केन्द्र के रूप में परिवर्तित किया गया है उसी दिन से आम जनता की परेशानियां दोगुनी हो चुकी हैं। सेवा केन्द्र में दी जाने वाली सेवाओं के बारे में पूरी जानकारी और ट्रेनिंग न होने की वजह से स्टाफ की तरफ से आम जनता को सही तरीके से डील नहीं किया जा पा रहा है। आम जनता का यही कहना है कि सुविधा सैंटर में कम से कम उनके सारे काम हो तो रहे थे मगर जब से सेवा केन्द्र खुले हैं उनकी परेशानी कई गुना बढ़ चुकी है जिसके लिए प्रशासन के पास कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है।
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