राजस्थान की गर्भवतियों का सुल्तानपुर में करवाया जा रहा था लिंग टैस्ट,2 दलाल गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jan, 2018 08:02 AM

pregnant women of rajasthan were being taken to sultanpur in gender test

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों से गर्भवती महिलाओं को लाकर सुल्तानपुर लोधी के एक निजी अस्पताल में उनके ङ्क्षलग निर्धारण टैस्ट करवाने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को आज राजस्थान की पुलिस ने स्थानीय मेन बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया।

लोहियां खास (स.ह.): राजस्थान के विभिन्न हिस्सों से गर्भवती महिलाओं को लाकर सुल्तानपुर लोधी के एक निजी अस्पताल में उनके ङ्क्षलग निर्धारण टैस्ट करवाने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को आज राजस्थान की पुलिस ने स्थानीय मेन बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान के गंगानगर से आई पुलिस टीम के इंचार्ज उमेश कुमार ने बताया कि एक मुखबिर ने उन्हें सूचित किया था कि राजस्थान की गर्भवती महिलाओं को पंजाब के सुल्तानपुर लोधी के एक निजी अस्पताल में ले जाकर उनका ङ्क्षलग निर्धारण टैस्ट करवाने का धंधा बड़े स्तर पर चल रहा है।

इस पर एक योजना के तहत एक महिला को ङ्क्षलग निर्धारण टैस्ट के लिए भेजा गया तो गिरोह के 2 सदस्यों ने उससे 60 हजार रुपए की मांग की। मांग पूरी करने की बात कहने के बाद उक्त दलाल महिला को सुल्तानपुर के निजी अस्पताल में ले गए। टैस्ट के बाद जब वे एक वाहन से महिला को उतार कर उसे दूसरे वाहन में बैठाने लगे तो उन्हें दबोच लिया गया। 

अस्पताल का डाक्टर व स्टाफ फरार
राजस्थान पुलिस ने बताया कि जब वह दोनों दलालों को काबू कर उक्त निजी अस्पताल में पहुंची तो वहां न डाक्टर था और न स्टाफ। इस पर अस्पताल की कार्यप्रणाली संबंधी सूचना कपूरथला पुलिस को दे दी गई है।

एक दलाल राजस्थानी तो दूसरा हरियाणवी
उमेश कुमार ने बताया कि ङ्क्षलग निर्धारण टैस्ट करवाने वाले दोनों दलालों की पहचान जगदीश कुमार पुत्र राजा राम निवासी लालगढ़ थाना लागड़ी जिला गंगानगर राजस्थान व जगदीश पुत्र रणधीर सिंह निवासी कोलियांवाली थाना उड्डा जिला सिरसा हरियाणा के रूप में हुई है। जिनके विरुद्ध बनती कार्रवाई की जा रही है। 

लोहियां में व्यक्ति के अपहरण की फैल गई अफवाह
जब दलाल राजस्थान की महिला को वाहन से उतारकर दूसरे वाहन में बैठाने लगे तो राजस्थान की पुलिस ने इन्हें काबू किया और गाड़ी में बैठा कर ले गए। इस पर घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने यह बात फैला दी कि 4-5 व्यक्ति 2 व्यक्तियों का अपहरण कर साथ ले गए हैं। परन्तु स्थानीय पुलिसकर्मी ए.एस.आई. बलवीर सिंह ने जब राजस्थान की पुलिस से सम्पर्क कायम किया तो सारी स्थिति स्पष्ट हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!