अब आदमपुर,डेहलों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, ग्रंथी सहित 2 गिरफ्तार

Edited By Updated: 26 Oct, 2015 10:33 AM

ow adampur dehlon coarseness of the sri guru granth sahib including glands 2 arrested

कस्बा आदमपुर के गांव घडिय़ाल में स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु हरसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी से इलाके में तनाव फैल गया....

जालंधर/आदमपुर/डेहलों(प्रीत, दिलबागी, डा. प्रदीप): कस्बा आदमपुर के गांव घडिय़ाल में स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु हरसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी से इलाके में तनाव फैल गया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी कथित तौर पर पाठ के लिए बुलाए गए ग्रंथी अवतार सिंह उर्फ तारी ने की।  

जानकारी के अनुसार जालंधर-होशियारपुर रोड पर स्थित कस्बा आदमपुर के गांव घडिय़ाल में भट्टियां समाज के जठेरे पर 23 अक्तूबर को श्री अखंड पाठ रखा गया था। इसके लिए गुरुद्वारा श्री गुरु हरसर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब ले जाए गए। श्री अखंड पाठ के लिए पाठी विभिन्न गांवों से बुलाए गए थे।

पता चला है कि आज दोपहर के समय श्री अखंड पाठ का भोग डाला गया तो उसके पश्चात संगत द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब वापस गुरुद्वारा श्री गुरु हरसर ले जाया जा रहा था।

जब संगत गुरुद्वारा साहिब पहुंची तो वहां मौजूद पाठी अजीत सिंह उर्फ तारी पुत्र अर्जुन सिंह वासी राम नगर, गांव चौमो बाहर निकला और कहा कि फिलहाल श्री सचखंड में ताला लगा हुआ है । 

 जब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य ऊपर गए तो ताला खुला था और वहां सुखनिवास श्री गुरु ग्रंथ साहिब के एक स्वरूप के अंग खंडित हुए थे।  जिसे देखकर सिख संगत भड़क गई। गुस्साए लोगों ने अवतार सिंह तारी व उसके साथी अजीत सिंह पुत्र सुरिन्द्र सिंह वासी राम नगर, चौमो को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

एस.एस.पी. हरमोहन सिंह, डी.सी. कमल किशोर यादव ने बताया कि प्रारम्भिक जांच के दौरान पुलिस ने गुरुद्वारा श्री गुरु हरसर के प्रधान सतविन्द्र सिंह के बयानों पर आरोपी अवतार सिंह तारी और अजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
 
उधर थाना डेहलों के गांव सीलों कलां में गुटका साहिब की बेअदबी का मामला सामने आया है। गांव सीलों कलां में गुरुद्वारा साहिब के नजदीक एक गली में सुबह गुरुद्वारे में जाने वाले लोगों ने गुटका साहिब के पन्ने पड़े देखे तो उन्होंने गांव के अन्य लोगों को इस बारे बताया और डेहलों पुलिस को सूचना दी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!