हथियारों की नोक पर लूटपाट,स्नैचिंग करने वाले पकड़े

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Sep, 2017 09:35 AM

jalandhar news

पंजाब सरकार द्वारा असामाजिक तत्वों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत जालंधर देहात की सी.आई.ए 1,और 2 की  पुलिस टीम ने थाना  फिल्लौर ,भोगपुर , थाना मकसूदां के तहत  स्नैचिंग  के 3 अलग -अलग  मामलों में 8 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

जालंधर(सोनू/प्रीत): तेजधार हथियारों की नोक पर लूटपाट, स्नैङ्क्षचग तथा नशा तस्करी करने वाले 2 पेशेवर अपराधियों को जालंधर देहात के सी.आई.ए. स्टाफ-2 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से लोगों से लूट  का सामान व हैरोइन बरामद की गई है। लुटेरा गिरोह का एक सदस्य फरार बताया गया है। जालंधर देहात के एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ-2 के इंस्पैक्टर शिव कुमार कुमार को सूचना मिली थी कि आपराधिक वारदातें करने वाले शातिर पेशेवर अपराधी महितपुर इलाके में सक्रिय हैं। सूचना मिलते ही एस.पी. इन्वैस्टीगेशन बलकार सिंह, डी.एस.पी. सुरिन्द्र मोहन, डी.एस.पी. बलविन्द्र इकबाल सिंह काहलों के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए इंस्पैक्टर शिव कुमार व उनकी टीम ने नाकाबन्दी दौरान 2 पेशेवर अपराधियों विशाल बावा उर्फ विक्की उर्फ चूचा पुत्र प्रेम कुमार वासी खुर्मपुर, महितपुर तथा गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र गुरमेज सिंह वासी कस्बा मोहल्ला, महितपुर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने सोने की 24 बालियां, 20 ग्राम हैरोइन तथा एक पल्सर मोटरसाइकिल बरामद किया गया।


पूछताछ में पता चला कि विशाल, गोपी और सन्नी तीनों मिलकर पिछले काफी समय से जालंधर, नकोदर, महितपुर व आसपास के इलाकों में वारदातें करते थे। विशाल व सन्नी समय-समय पर जालंधर आते और लूट की वारदात करने के तुरंत बाद शहर से निकल जाते थे। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि तीनों ने मिलकर समय-समय पर जालंधर, नकोदर मार्ग पर करीब 14 वारदातों को अंजाम दिया। एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरे गोपी के खिलाफ नकोदर व महितपुर में 4 केस दर्ज हैं, जबकि विशाल पर नशा तस्करी के आरोप में एक केस दर्ज है। आरोपी जेल भी जा चुके हैं। गिरोह के फरार सदस्य सन्नी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

 

100 ग्राम हैरोइन समेत तस्कर काबू
एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ-1 के इंस्पैक्टर हरिन्द्र सिंह गिल के नेतृत्व में ए.एस.आई. निर्मल सिंह ने गांव हुस्नमुंडा रोड पर नाकाबन्दी दौरान रमनदीप सिंह उर्फ रमन पुत्र जसविन्द्र सिंह वासी गांव सुरसिंह, पत्ती नंगल की, तरनतारन को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से 100 ग्राम हैरोइन बरामद की गई। 
एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपी रमनदीप सिंह से पूछताछ में पता चला कि उसके खिलाफ नशा तस्करी के आरोप में पहले भी केस दर्ज है। वह तरनतारन इलाके से हैरोइन लाकर जालंधर, लुधियाना व आसपास के इलाकों में सप्लाई करता था। एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि आरोपी रमनदीप सिंह साल 2015 से हैरोइन तस्करी कर रहा है। आरोपी से पूछताछ के दौरान तरनतारन इलाके के कई तस्करों की जानकारी पुलिस को मिली है, जिसे वैरीफाई किया जा रहा है। रमनदीप के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21 के अधीन केस दर्ज किया गया है।

 

रात के अंधेरे में चोरी की वारदातें करने वाले गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, चोरीशुदा सामान बरामद
 रात के अंधेरे में चोरी की वारदातें करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी का घरेलू उपयोग का भारी मात्रा में सामान बरामद किया गया है। एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ-1 के इंस्पैक्टर हरिन्द्र सिंह गिल ने गुप्त सूचना के आधार पर एस.पी. इन्वैस्टीगेशन बलकार सिंह, डी.एस.पी. सुरिन्द्र मोहन के नेतृत्व में गांव मनसूरपुर वडाला से घेरा बन्दी कर 5 अपराधी सगे भाई सर्बजीत सिंह उर्फ बबलू, सुरजीत सिंह उर्फ गोल्डी दोनों पुत्र धर्मपाल वासी खुर्दपुर, आदमपुर, गुफरान उर्फ गुफा पुत्र मोहम्मद मुस्तद्दीन वासी मंगी कालोनी, औजला फाटक, कपूरथला, विशाल सहोता पुत्र हनी सहोता वासी ठाकुर नगर, कपूरथला तथा सुखविन्द्र सिंह उर्फ सन्नी पुत्र बावा सिंह वासी मकसूदपुर, बेगोवाल, कपूरथला को काबू किया। आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस टीम ने 2 एल.सी.डी., एक माईक्रोवेव, डीप फ्रिजर, फ्रिज, डी.जे. सिस्टम, रैडीमेड गारमैंट्स, सोने की बालियां, गैस सिलैंडर तथा 3 मोटरसाइकिल बरामद किए गए।

 

एक डी.जे. की धुनों पर लोगों को नचाता, तो दूसरे घरों में करते हाथ साफ
एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि गिरोह के सदस्य बेहद शातिर हैं। गिरफ्तार सर्बजीत बबलू तथा सुरजीत गोल्डी दोनों भाई डी.जे. का काम करते थे। ज्यादा काम धन्धा न होने के कारण इन्होंने मेहनत मजदूरी करने वाले गुफरान, विशाल व सन्नी को साथ मिलाकर गिरोह बना लिया। बबलू और गोल्डी दोनों जहां भी डी.जे. लगाते वहां वह डी.जे. की धुनों पर सभी को नचाते और मौका पाकर गिरोह के अन्य सदस्य नजदीक किसी न किसी घर मे चोरी की वारदात करते। इसके अतिरिक्त सन्नी, गोल्डी, बबलू सभी मिलकर रात के समय गांवों या ङ्क्षलक मार्ग पर बन्द पड़ी कोठियों के ताले तोड़कर चोरी की वारदातें करते थे। पूछताछ में एक दर्जन से अधिक वारदातें ट्रेस हुई बताई गई हैं।  
        

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!