एशियाई फोरम और रायसीना संवाद में विचार रखने हेतु पंजाब से जयवीर शेरगिल का चयन

  • एशियाई फोरम और रायसीना संवाद में विचार रखने हेतु पंजाब से जयवीर शेरगिल का चयन
You Are HereJalandhar
Saturday, January 13, 2018-12:33 PM

जालंधर(धवन): एशिया के सबसे बड़े  थिंक टैंक ऑब्जर्वर रिसर्च फाऊंडेशन और भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित वैश्विक गवर्नैंस पर एशियाई फोरम और रायसीना संवाद का आयोजन नई दिल्ली में 14 से 21 जनवरी तक किया जाएगा। इस मंच पर वैश्विक सुरक्षा व बदलती राजनीतिक परिस्थितियों पर वक्ताओं द्वारा अपने विचार रखे जाएंगे। इस मंच पर 35 वर्ष से कम आयु वाले युवा वक्ताओं को बोलने के लिए चुना गया है जिसमें लौरा मायेर, यामसाकि और अमरीका, रूस, जॉर्डन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी आदि देशों के युवा शामिल हैं। 

इस मंच पर पंजाब की तरफ से कांग्रेस के युवा नेता तथा कांग्रेस के नैशनल मीडिया पैनालिस्ट में शामिल जयवीर शेरगिल को शामिल किया गया है जोकि पंजाब के लिए गर्व की बात है। मंच पर बोलने वाले वह एकमात्र पंजाब के वक्त होंगे। इससे पहले जयवीर को अमरीका सरकार द्वारा नाटो मुख्यालय ब्रुसेल्स में तथा इसराईल में सुरक्षा मुद्दों पर बहुपक्षीय संवाद में आमंत्रित किया जा चुका है। अगले 7-8 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम में अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई के अलावा अन्य लोग भी नीतिगत व सुरक्षा संबंधी मामलों पर अपने विचार रखेंगे। 

भारत की तरफ से केवल जयवीर शेरगिल का चयन हुआ है। शेरगिल ने कहा कि उनके लिए यह एक अलग अनुभव प्राप्त करने का मौका होगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है जब राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञों को इकट्ठा होकर अपने विचार रखने चाहिएं। उन्होंने कहा कि इस समय राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई समस्याएं उभर कर सामने आई हैं, जिनका मुकाबला करने के लिए मिलकर प्रयास करने की जरूरत है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन