Subscribe Now!

कैप्टन-सुखबीर की एकसुरता को विरोधियों ने कहा फ्रैंंडली मैच सरकार

  • कैप्टन-सुखबीर की एकसुरता को विरोधियों ने कहा फ्रैंंडली मैच सरकार
You Are HereJalandhar
Monday, February 12, 2018-10:19 AM

जालंधर(बुलंद): पंजाब की 2 बड़ी पार्टियों अकाली दल ओर कांग्रेस में परस्पर कुत्ते-बिल्ली जैसा वैर है पर पिछले कुछ समय से जिस प्रकार कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल में निकटता देखी जा रही है इससे पंजाब के सियासी हलकों में नई चर्चा छिड़ गई है कि आखिर पंजाब की सियासत में चल क्या रहा है। 

पंजाब में चल रहा है फ्रैंडली मैच : मान
इस मामले बारे पंजाब की तीसरी मुख्य विरोधी पार्टी आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने कांग्रेस-अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब में अकाली-भाजपा ओर कांग्रेस का फ्रैंडली मैच चल रहा है। मान ने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले ही कै. अमरेन्द्र और सुखबीर ने हाथ मिला लिए थे और दोनों का मुख्य उद्देश्य आप पार्टी को हराना था। उन्होंने कहा कि कैप्टन कह रहे हैं कि सभी विधायक अपना आयकर खुद दें क्यों कि खजाना खाली है पर वह यह बताएं कि पिछले 10 साल पंजाब में सरकार चलाने वालों ने खजाना खाली क्यों किया, इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई। खाली खजाने का रोना रोने वाले कैप्टन खुद क्यों ओ.एस.डीज की फौज लिए बैठे हैं जिन पर हर माह करोड़ों रुपए खर्च हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेसी सी.एम. ने लोगों को गुटका साहिब की झूठी कसमें खाकर  फंसाया और अमृतसर रैली में खाली कुर्सियों ने इसका सबूत दे दिया है कि पंजाबियों के दिल से कांग्रेस उतर गई है।

कैसे एकसुर हो रहे हैं शिअद-कांग्रेस
पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले एक वीडियो सामने आई थी जिसमें एक घरेलू कार्यक्रम में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह बादल परिवार के साथ दिखाई दिए थे। इसके बाद चुनावों से पहले कैप्टन द्वारा नशा तस्करी के मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया का बचाव किया गया। चुनावों के बाद भी कैप्टन अमरेन्द्र ने सी.एम. बनते ही साफ कहा था कि वह अकाली दल के खिलाफ कोई भी धक्केशाही या फर्जी केस डालने जैसा काम नहीं होने देंगे। गत दिनों सुखबीर बादल ने एक प्रैस कांफ्रैंस के दौरान पत्रकारों के पूछे सवाल के जवाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा सारे विधायकों को अपना आयकर स्वयं देने बारे दिए निर्देशों की सराहना की। इसी प्रकार गत दिवस जालंधर में शहीद सैनिकों की यादगार में पहुंचे कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी पूर्व सी.एम. प्रकाश सिंह बादल की खुलकर सराहना की। इससे साफ है कि चाहे सियासी विरोध भाव कितना भी हो पर अंदरखाते कै. अमरेन्द्र और अकाली दल बादल परिवार के रिश्ते काफी सुखद हैं जिससे विरोधी खफा हैं। 

शिअद-भाजपा कांग्रेस को हर मोर्चे पर घेरेंगे :  चुघ
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ का कहना है कि पंजाब में अकाली-भाजपा और कांग्रेस का कोई फ्रैंडली मैच नहीं चल रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस को हर कदम पर घेरेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पंजाब में शिअद-भाजपा द्वारा कांग्रेसी सी.एम. की गलत नीतियों के विरोध मेें रैलियों का दौर शुरु होगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर में खाली कुर्सियां देख कैप्टन को बिना भाषण दिए लौटना पड़ा। इससे साफ है कि पंजाब में कांग्रेस के लिए 2019 का राह बेहद कठिन है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन