डिवैल्पमैंट प्लान को लेकर भाजपा-शिवसेना में टकराव

Edited By Updated: 27 May, 2016 10:30 PM

bjp sena clash in development plan

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना के बीच गठबंधन के तहत सरकार चल रही है लेकिन आए दिन शिवसेना...

जालंधर(पाहवा): महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना के बीच गठबंधन के तहत सरकार चल रही है लेकिन आए दिन शिवसेना किसी न किसी बात को लेकर भाजपा पर निशाना साधती रहती है।
 
महाराष्ट्र के विकास के लिए हाल ही में भाजपा सरकार की तरफ से विकास योजना (डिवैल्पमैंट प्लान) बनाई गई है जिसे लेकर शिवसेना ने न केवल रोष जताया है बल्कि इस योजना को लेकर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। बी.एम.सी. चुनावों से पहले डिवैल्पमैंट प्लान को लेकर शामिल कई मदों को लेकर शिवसेना खुश नहीं है। खुली जगह पर सस्ते घर बनाने से लेकर मैट्रो कार शैड जैसे तमाम मुद्दों का शिवसेना ने विरोध किया है। 
 
गंभीर बात यह है कि बी.एम.सी. सभागृह नेता तृष्णा विश्वासराव ने साफ तौर पर उनके सुझावों को डिवैल्पमैंट प्लान में जगह न दिए जाने पर विरोध जताया है। 
 
जानकारों का कहना है कि विश्वासराव ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस से मुलाकात भी की, जहां उन्हें आश्वासन मिला है। भाजपा की ओर से डिवैल्पमैंट प्लान को पास करवाने के लिए जोर लगाया जा रहा है। बी.एम.सी. ने प्रस्तावित डिवैल्पमैंट प्लान में नो डिवैल्पमैंट जोन में सस्ते घर के निर्माण की अनुमति देने की योजना बनाई है। आरे में मैट्रो कार शैड को लेकर जनता के विरोध के साथ शिवसेना ने भी अपनी सहमति जताते हुए शैड निर्माण न करने का अनुरोध किया है।
 
बी.एम.सी. ने प्रस्तावित डिवैल्पमैंट प्लान में होटल, कमॢशयल उपयोग की एफ.एस.आई. बढ़ाने का फैसला तो किया लेकिन म्हाडा की पुरानी सैस बिल्डिंगों के लिए एफ.एस.आई. 3 ही रखी है, इसको लेकर भी शिवसेना नाराज है। कफ परेड में समुद्र के किनारे 300 एकड़ जगह पाटकर पार्क बनाने के बदले महालक्ष्मी रेसकोर्स में पार्क बनाने का अनुरोध किया गया है। दरअसल शिवसेना द्वारा रेसकोर्स में शानदार गार्डन बनाने का वायदा किया गया था, लेकिन इस पर कोई खास प्रगति नहीं हुई है। 
 
डिवैल्पमैंट प्लान के पास न होने की सूरत में भी 31 मई को यह प्रकाशित कर दिया जाएगा। ऐसे में शिवसेना के पास कोई खास विकल्प उपलब्ध नहीं है। यदि सभागृह में इसका विरोध होता है तो भी कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!