पुलिस नाके तोड़ कार भगाने के 4 आरोपी जम्मू से गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jan, 2018 11:32 AM

arrested

गणतंत्र दिवस से 2 दिन पहले पुलिस व खुफिया विभाग के आला अधिकारियों तक की नींद उड़ाने के मामले में होशियारपुर पुलिस ने जम्मू से 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  वहीं इस मामले का 5वां आरोपी फरार चल रहा है।

होशियारपुर  (अमरेन्द्र): गणतंत्र दिवस से 2 दिन पहले पुलिस व खुफिया विभाग के आला अधिकारियों तक की नींद उड़ाने के मामले में होशियारपुर पुलिस ने जम्मू से 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  वहीं इस मामले का 5वां आरोपी फरार चल रहा है। जम्मू-कश्मीर नंबर की कार एवं रात के समय हुए हादसे के बाद से ही पुलिस की सांसें फूली हुई थी, क्योंकि मात्र एक दिन बाद गणतंत्र दिवस होने के चलते किसी बड़ी वारदात होने के संभावित खतरे को लेकर भी इस घटना ने पुलिस व खुफिया विभाग की नींद उड़ा दी थी। मामले की गंभीरता को देख स्वयं डी.जी.पी.व आई.जी.पी.जहां माहिलपुर पहुंचे थे वहीं एस.एस.पी.जे. इलनचेलियन पुलिस अधिकारियों के साथ रात मौके पर पहुंच धटनाक्रम पर पैनी नजर रखे हुए थे।


आरोपियों को किया मीडिया के समक्ष पेश
शुक्रवार को दोपहर 3 बजे पुलिस लाईन्स में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान चारों ही आरोपियों को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए एस.एस.पी.जे.इलनचेलियन ने कहा कि 24 जनवरी की रात चब्बेवाल स्थित एक पैट्रोल पंप से तेल डलवाने उपरांत बिना पैसे दिए भागे और पुलिस मुलाजिम को जान से मार देने की नियत से उस पर कार चढ़ाने एवं पुलिस बैरीकेट तोडऩे उपरांत थोड़ी दूरी पर हादसाग्रस्त कार छोड़ भागे 5 कार सवारों में से जम्मू से 4 आरोपियों राहुल उर्फ छोटू पुत्र हरमेश लाल, संग्राम सिंह उर्फ जमाल पुत्र राज सिंह, केशव पुत्र कुलदीप पाल गुप्ता तथा कुनाल सिंह मिन्हास पुत्र करनैल सिंह निवासी मोहल्ला मांडलिक नगर जम्मू को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इस मामले के पांचवें आरोपी मानेश्वर जवाल उर्फ मनी पुत्र मोहन सिंह निवासी मोहल्ला मांडलीक नगर, जम्मू की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अपना जुल्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंधी सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में थाना माहिलपुर में (मुकदमा नंबर 6, धारा 307/186/353/34 ई.पी.सी. 25 जनवरी, 2018) मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी थी। मामले की जांच करते हुए पुलिस टीम जिसमें थाना माहिलपुर इंचार्ज बलजीत सिंह तथा सी.आई.ए. स्टाफ इंचार्ज सुखविंदर सिंह व पुलिस पार्टी शामिल थी को जम्मू भेजा गया था।

क्या है मामला
एस.एस.पी.जे.इलनचेलियन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में जिले में पुलिस की विशेष नाकाबंदी की गई थी तथा किसी भी संभावित खतरे एवं हालातों से निपटने के लिए पुलिस बल को तैयार रहने के निर्देश उच्चाधिकारियों द्वारा दिए गए थे। 24 जनवरी की रात करीब 1.50 बजे चब्बेवाल की तरफ से तेज रफ्तार आ रही एक ऑल्टो कार (जे.के.-02, बी.आर.-5463, रंग सफेद) को नाके पर तैनात ए.एस.आई. सतनाम सिंह ने टार्च दिखाकर रुकने का इशारा किया मगर चालक ने रुकने की बजाए कार सतनाम सिंह पर मार देने की नीयत से चढ़ाने की कोशिश की, मगर सतनाम सिंह ने चुस्ती के साथ भागकर अपनी जान बचाई तथा कार सवार बैरीकेट को तोड़ते हुए गढ़शंकर की तरफ भाग निकले। सतनाम सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ उनका पीछा किया। उन्होंने बताया कि भागे कार सवारों की कार करीब 1 किलोमीटर की दूरी देहरोवाल गांव के पास नाके के लिए लगाई गई रेत की बोरियों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मगर कार सवार अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए थे। उन्होंने बताया कि कार का नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि का चोरी हुई थी तथा इस संबंधी जम्मू के थाना बख्शी नगर में मामला दर्ज थी।
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!