भारतीय सेना जिंदाबाद के नारों से गूंजा पठानकोट एयरबेस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jan, 2018 12:22 PM

pathankot airbase

पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की दूसरी बरसी पर शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद की ओर से एयरफोर्स स्टेशन के अंदर स्थित केन्द्रीय विद्यालय नं. 1 में परिषद के अध्यक्ष रिटा. कर्नल सागर सिंह सलारिया की अध्यक्षता में आतंकी हमले में शहादत का जाम पीने...

पठानकोट(शारदा, आदित्य): पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की दूसरी बरसी पर शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद की ओर से एयरफोर्स स्टेशन के अंदर स्थित केन्द्रीय विद्यालय नं. 1 में परिषद के अध्यक्ष रिटा. कर्नल सागर सिंह सलारिया की अध्यक्षता में आतंकी हमले में शहादत का जाम पीने वाले जांबाज सैनिकों की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह और कैंडल मार्च निकाला। 

समारोह में एयरफोर्स स्टेशन के ए.ओ.सी. एयर कमोडोर प्रशांत मोहन वी.एम. बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए, जबकि ग्रुप कमांडर आर.के. आनंद, परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की, एयरबेस आतंकी हमले में शहीद होने वाले कैप्टन फतेह सिंह की पत्नी शोभा ठाकुर, शहीद हवलदार कुलवंत सिंह की पत्नी हरभजन कौर, स्कूल के पिं्रसीपल अशोक कुमार, को-आर्डीनेटर शशि कला आदि ने विशेष मेहमान के तौर पर शामिल होकर शहीदों को नमन किया।

इस मौके पर मुख्यातिथि एयर कमोडोर प्रशांत मोहन ने कहा कि सदियों की गुलामी के बाद देश को जो बहुमू्ल्य आजादी मिली, उसके पीछे कुर्बानियों का लंबा इतिहास रहा है तथा उस आजादी की गरिमा को बरकरार रखते हुए आज भी हमारे वीर सैनिक अपने बलिदान देकर देशवासियों को अमन और चैन की नींद प्रदान कर रहे हैं। कुंवर रविंदर विक्की ने कहा कि 2 वर्ष पहले जब सारा देश नव वर्ष के जश्न में डूबा हुआ था तो पठानकोट के एयरबेस पर हुए फिदायीन हमले ने सारे देश को हिलाकर रख दिया। 

यह हमला पठानकोट के लिए नहीं बल्कि सारे देश के लिए एक चुनौती था, मगर हमारे जांबाज सैनिकों लै. कर्नल निरंजन कुमार, कैप्टन फतेह सिंह, हवलदार कुलवंत सिंह, गरुड़ कमांडो गुरसेवक सिंह, हवलदार संजीवन राणा, हवलदार जगदीश चंद व लांसनायक मूलराज ने अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए सभी आतंकियों को मारकर एयरफोर्स स्टेशन के अंदर रहने वाले साढ़े तीन हजार परिवारों को बचाते हुए अपना बलिदान देकर दुश्मनों के नापाक इरादों को नेस्तनाबूद कर दिया, एेसे रणबांकुरों के बलिदान के समक्ष आज समूचा राष्ट्र नतमस्तक है। 

कर्नल सागर सिंह सलारिया ने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बार-बार एेसा हमले करवा कर हमारे देश की एकता व अखंडता को भंग करने का प्रयास कर रहा है। इस अवसर पर स्कूल के छात्रों ने एयरबेस हमले पर आधारित कोरियोग्राफी पेश कर सभी की आंखें नम कर दीं। प्रिंसीपल अशोक कुमार ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया। कैंडल मार्च में छात्र भारत माता की जय, पठानकोट एयरबेस आतंकी हमले के शहीद अमर रहें, भारतीय सेना जिंदाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद आदि नारों का जयघोष करते हुए लोगों में देशभक्ति की अलख जगा रहे थे। इस मौके पर शहीद मक्खन सिंह के पिता हंस राज, जितिन कोहली, दिव्या ज्योति, सोमा अत्तरी, नवीन कुमार, सुधीर कुमार, गीतांजलि आदि उपस्थित थे। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!