क्रशर मालिकों व गांव वासियों के बीच चल रहे विवाद ने किया उग्र रूप धारण

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Feb, 2018 10:12 AM

land dispute

पठानकोट के गांव नंगल भूर में बीती देर शाम को हिमाचल क्रशर उद्योग के कथित विवाद को लेकर हुए झगड़े में 4 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है। घायलों में एक व्यक्ति तथा 3 क्रशर उद्योग मालिक शामिल हैं।

पठानकोट(आदित्य, कंवल): पठानकोट के गांव नंगल भूर में बीती देर शाम को हिमाचल क्रशर उद्योग के कथित विवाद को लेकर हुए झगड़े में 4 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है। घायलों में एक व्यक्ति तथा 3 क्रशर उद्योग मालिक शामिल हैं। इन चारों ने अपना मैडीकल पठानकोट सिविल अस्पताल में करवाया हैं। यहां घायलों की पहचान पूर्ण चंद शर्मा निवासी मंड मियाणी जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश, दूसरे पक्ष के क्रशर मालिक हरजीत निवासी पठानकोट, दिनेश व गोबिंद निवासी गांव इंदौरा हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है, जिसकी शिकायत जहां हिमाचल के स्थानीय पुलिस थाना इंदौरा में हुई है, वहीं पठानकोट की चौकी नंगल भूर में भी हुई है।

 झगड़े का मुख्य कारण लंबे समय से क्रशर उद्योग मालिकों एवं घायल व्यक्ति के बीच क्रशर उद्योग का कथित विवाद बताया जा रहा है। इस मामले में जहां हिमाचल पुलिस ने घायल पूर्ण चंद के बयानों के आधार पर उन्हें अगवा करके घायल करने के मामले में क्रशर उद्योग के आधा दर्जन से अधिक मालिकों पर मामला दर्ज किया है, वहीं पठानकोट की नंगल भूर पुलिस ने क्रशर उद्योग मालिकों के बयानों के आधार पर उन्हें घेर कर हमला करने वाले घायल व्यक्ति पूर्ण चंद सहित 3 लोगों पर मामला दर्ज किया है। सिविल अस्पताल पठानकोट में उक्त झगड़े को लेकर घायलों के बयान लेने हेतु जहां पंजाब पुलिस के साथ-साथ हिमाचल पुलिस भी मौके पर पहुंची। जानकारी के अनुसार हिमाचल के नूरपूर व इंदौरा के विधायक भी वहां पहुंचे, जिससे गत रात्रि अस्पताल परिसर में काफी संख्या में लोग एकत्रित रहे।

लोगों ने किया थाने का घेराव
दूसरी ओर पूर्ण चन्द पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने पर मंड क्षेत्र के ग्रामीणों ने इंदौरा स्थित पुलिस थाने का घेराव कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाए कि एक तरफ क्रशर उद्योग से जुड़े कुछ लोगों के गुंडों ने पूर्ण चन्द का पहले अपहरण कर लिया और उससे मारपीट की गई जिसे घायल अवस्था में पठानकोट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर पुलिस उलटा पीड़ित पर ही मामला दर्ज करके जहां कानून व्यवस्था को ठेस पहुंचा रही है, वहीं पीड़ित से नाइंसाफी कर रही है। ग्रामीणों ने पूर्ण चन्द पर से दर्ज मामला रद्द करके असली आरोपियों के खिलाफ मारपीट व अपहरण का मामला दर्ज करने की मांग उठाई।

क्या कहते हैं नंगल भूर चौकी इंचार्ज 

मामले की जांच कर रहे पठानकोट की नंगल भूर चौकी इंचार्ज सुरिन्द्र कुमार ने बताया कि बीते देर शाम को पुलिस चौकी नंगल भूर के अड्डा के निकट हिमाचल क्रशर उद्योग के कथित विवाद को लेकर 2 गुटों में झगड़ा हुआ है। विवाद अधिक बढ़ जाता, परन्तु मौके पर पुलिस ने दोनों गुटों के उग्र हमले को काबू करवाया तथा घायलों को सिविल अस्पताल पठानकोट में भर्ती करवाया। इस मामले में पुलिस ने घायल क्रशर मालिक दिनेश के बयानों के आधार पर दूसरे गुट के पूर्ण चंद, इनके साथी जतिन्द्र व तिलक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

वहीं दिनेश का आरोप है कि वह उनके क्रशर कारोबार को पूर्ण चंद लंबे समय से प्रभावित कर रहा है, जिसके चलते उनका क्रशर कारोबार दिन-प्रतिदिन चौपट होता जा रहा है। यही नहीं आए दिन उन्हें अपने साथियों सहित घेर कर हमला भी करता आ रहा है। बीते शाम को भी वह अपने किसी काम के लिए नंगल भूर की ओर आए थे कि पूर्ण चंद व उनके साथियों ने उन्हें इस अड्डा में घेर कर हमला कर घायल कर दिया। 

ऊधर, डी.एस.पी. नूरपुर (हि.प्र) मेघराज चौहान ने बताया कि पूर्ण चंद शर्मा निवासी मंड मियाणी का आरोप है कि वह अपने किसी निजी काम से इंदौरा आया हुआ था और वापसी पर वह एक अज्ञात मोटरसाइकिल से लिफ्ट लेकर जैसे ही टांडा मोड़ नामक स्थान पर पहुंचा तो वहां उक्त क्रशर उद्योग के कुछ लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया और जबरन गाड़ी में डालकर पहले तो उसे पठानकोट ले गए और फिर वापस लाकर नंगलभूर नामक स्थान पर उतार दिया। मौके से निकल रही एम्बुलैंस की नजर जब उन पर पड़ी तो उसके सहयोग से सिविल अस्पताल में भर्ती हुए। डी.एस.पी. ने बताया कि घायल व्यक्ति पूर्ण चंद के बयान ले लिए गए हैं जिसमें उसने क्रशर मालिकों सहित 8 व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। इन सभी आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!