Subscribe Now!

बटाला शहर को पर्यटन के तौर पर विकसित किया जाएगा : जाखड़

  • बटाला शहर को पर्यटन के तौर पर विकसित किया जाएगा : जाखड़
You Are HereGurdaspur
Sunday, February 11, 2018-3:25 PM

बटाला (बेरी): ऐतिहासिक व धार्मिक नगर बटाला को पर्यटन के रूप में विकसित किया जाएगा और राज्य सरकार की ओर से इस शहर के विकास में कोई कमी बाकी नहीं रहने दी जाएगी। ये विचार आज पंजाब कांग्रेस के प्रधान व लोक सभा हलका गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ ने सिटी रोड पर बने हंसली पुल एवं ऐतिहासिक बारांदरी सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों का दौरा करने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए व्यक्त किए। जाखड़ ने कहा कि उन्होंने लोक सभा में भी बटाला के उद्योग की हालत को सुधारने हेतु गुहार लगाई है और मोदी सरकार से बटाला के उद्योग व इस सीमावर्ती क्षेत्र के विकास हेतु विशेष पैकेज की मांग की है।

अश्विनी सेखड़ी की ओर से हंसली नाले को कवर करके उस पर दुकानें बनाने एवं सुंदर रास्ता तैयार करने के साथ-साथ ऐतिहासिक बारांदरी के तालाब में पानी छोड़कर इसको पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने की तजवीज का समर्थन करते हुए जाखड़ ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से इन प्रोजैक्टों को सिरे चढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपरोक्त प्रोजैक्टों के लिए जो केन्द्र सरकार से संबंधित मामले होंगे उन्हें भी पहल के आधार पर हल करवाऊंगा।

इस मौके पर पूर्व मंत्री अश्विनी सेखड़ी ने लोक सभा सदस्य सुनील जाखड़ के आगे बटाला शहर के विकास की तजवीजें रखते हुए उनसे सहयोग की मांग की। सेखड़ी ने कहा कि वह बटाला शहर को राज्य का पहला धूल-मिट्टी से रहित डस्ट फ्री शहर बनाना चाहते हैं और इस पर करीब 100 करोड़ की लागत आएगी। इसके अलावा हंसली नाले को सिनेमा रोड पुल से लेकर ट्रक यूनियन के पुल तक कवर करके यहां 167 दुकानें बनाने की तजवीज हैं इससे जहां लोगों को इससे रोजगार मिलेगा, वहां साथ ही नगर कौंसिल को आमदन भी हो सकेगी। सेखड़ी ने कहा कि शहर की ऐतिहासिक बारांदरी को विकसित करके पिकनिक स्पॉट बनाया जाएगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन