कैप्टन की कर्जमाफी राजनीतिक ड्रामे के अलावा कुछ नहीं : किसान यूनियन

  • कैप्टन की कर्जमाफी राजनीतिक ड्रामे के अलावा कुछ नहीं : किसान यूनियन
You Are HereFirozepur
Saturday, January 13, 2018-2:19 PM

घल्लखुर्द(दलजीत गिल): भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी पंजाब ब्लाक घल्लखुर्द की मीटिंग ब्लाक प्रधान बलजीत सिंह की अध्यक्षता में गांव शहजादी में हुई। मीटिंग दौरान बड़ी संख्या में किसानों और जत्थेबंदी नेताओं ने हिस्सा लिया।

मीटिंग दौरान प्रदेश जनरल सचिव बलदेव सिंह जीरा विशेष तौर पर पहुंचे। यूनियन नेता बलदेव सिंह जीरा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कैप्टन की कर्जमाफी राजनीतिक ड्रामे के अलावा कुछ भी नहीं। उन्होंने कहा कि कैप्टन से आशाएं लगाए बैठे किसानों का कर्ज न माफ होने के कारण किसानों में भारी रोष पाया जा रहा है। 

उधर, कर्ज माफ में भी बड़े स्तर पर पक्षपात किया गया है, जिसके चलते अपने चहेतों को कुछ करने के लिए लिस्टों में बड़े स्तर पर हेराफेरी की गई है जोकि किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा गांव शकूर के किसान सुखविन्द्र सिंह के मामले पर विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर नेताओं ने कहा कि किसान सुखविन्द्र सिंह ने लुधियाना के बराड़ सीड वालों से धान का बीज खरीदा गया था, जो कुल 25 एकड़ जमीन में लगाया गया जोकि सिर्फ 14 किं्वटल प्रति एकड़ ही निकला, जिस कारण किसान का करीब 7 लाख रुपए का नुक्सान हुआ।यूनियन नेताओं ने कहा कि यदि बीज विक्रेता ने जल्द ही हुए समझौते अनुसार किसान के हुए नुक्सान की भरपाई न की तो जत्थेबंदी जल्द ही तीखे संघर्ष का ऐलान करेगी। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन