नहर में कटाव आने से 50-60 एकड़ की फसल हुई जलमग्न

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Mar, 2018 11:04 AM

cropped submerged

फाजिल्का-मलोट मार्ग पर स्थित गांव पूर्ण पट्टी के निकट से गुजरने वाले जंडवाला रजबाहा (छोटी नहर) में 15 से 20 फुट का कटाव आने से नहर के निकट स्थित खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। किसान गुरमीत सिंह, नंद राम, दलीप सिंह, भागा राम, इंद्राज,...

फाजिल्का(नागपाल/लीलाधर): फाजिल्का-मलोट मार्ग पर स्थित गांव पूर्ण पट्टी के निकट से गुजरने वाले जंडवाला रजबाहा (छोटी नहर) में 15 से 20 फुट का कटाव आने से नहर के निकट स्थित खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। किसान गुरमीत सिंह, नंद राम, दलीप सिंह, भागा राम, इंद्राज, विनोद कुमार, मोहन लाल, राधा कृष्ण व कालू राम ने बताया कि रजबाहे पर गत कुछ दिनों से बने पुल को चौड़ा करने का कार्य चल रहा है जिस कारण पुल की कुछ दूरी पर रजबाहे को बंद किया गया था। 

अद्र्ध रात्रि को विभाग द्वारा कथित रूप से बिना पूछताछ किए और बिना किसी किसान को बताए उक्त रजबाहे में पानी छोड़ दिया गया। इन्होंने बताया कि पुल पर निर्माण कार्य के चलते रजबाहे को बंद किए जाने के कारण पानी की आगे निकासी नहीं हो सकी और पानी ओवर फ्लो होने के कारण रजबाहे में कटाव आ गया जिस कारण आस-पास खड़ी उनकी व अन्य किसानों जिनमें से अधिकतर ने भूमि ठेके पर लेकर फसल बोई हुई है, की लगभग 50-60 एकड़ भूमि में खड़ी गेहूं की फसल में पानी भर गया।

उन्होंने बताया कि कई बार बताने के बावजूद सुबह तक नहरी विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा और न ही विभाग द्वारा उक्त कटाव को भरने के लिए कोई प्रयास किया गया। जब इस संबंध में नहरी विभाग के जे.ई. रमनदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गत कुछ दिनों से पुल को चौड़ा करने का कार्य चल रहा था और पानी कम मात्रा में ही छोड़ा जा रहा था। उन्होंने बताया कि गत रात्रि पीछे से कलाल बूटी आकर पुल के नीचे फंस गई जिस कारण पानी ओवर फ्लो होने के कारण नहर में कटाव आया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!