Subscribe Now!

सड़कों पर हुए अवैध कब्जों से लगता है जाम

  • सड़कों पर हुए अवैध कब्जों से लगता है जाम
You Are HereFaridkot
Thursday, February 08, 2018-2:40 PM

फरीदकोट (हाली): ऐतिहासिक शहर फरीदकोट के सौंदर्य को अवैध कब्जाधारियों द्वारा ग्रहण लगाया जा रहा है। शहर के अलग-अलग स्थानों पर हुए कब्जों से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिरोजपुर रोड से शहर में दाखिल होते ही कबाडिय़ों व रेत-बजरी वालों द्वारा किए अवैध कब्जों कारण आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है क्योंकि इन कब्जों की वजह से आवाजाही बाधित होना स्वाभाविक है। यही हाल सर्कुलर रोड का है, जहां जगह-जगह पर कबाड़ के ढेर लगे हुए हैं, फुटपाथों पर रेहड़ी वालों ने कब्जा किया हुआ है, जिस कारण पैदल चलने वालों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है।

स्थानीय ठंडी सड़क पर तो शाम को सब्जी वालों द्वारा सड़क में खड़े होने कारण वहां से गुजरना बहुत मुश्किल हो जाता है। जिले के आला अधिकारी हर रोज इन सड़कों से गुजरते हैं। प्रशासन द्वारा अवैध कब्जा हटाने के लिए कार्रवाई तो की जाती है, मगर एक-दो दिन के बाद परिस्थितियां जस की तस हो जाती हैं। अवैध कब्जों की ओर किसी भी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है।

क्या कहते हैं अधिकारी 
इस संबंधी नगर कौंसिल की प्रधान उमा ग्रोवर ने कहा कि नगर कौंसिल द्वारा समय-समय पर अवैध कब्जों को हटाया जाता है। इसके लिए हमें लोगों के सहयोग की जरूरत होती है ताकि इस समस्या का स्थायी रूप से हल किया जा सके। उन्होंने कहा कि जल्द ही अवैध कब्जा हटाने के लिए मुहिम चलाई जाएगी। कौंसिल प्रधान ने कहा कि कार्यसाधक अधिकारी व पुलिस विभाग के साथ मीटिंग करके बड़े स्तर पर अवैध कब्जा हटाने की मुहिम जल्द शुरू की जाएगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन