चैंपियनशिप में जीता तो गोल्ड लेकिन मिला ब्रोंज मैडल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Feb, 2018 09:46 AM

gold won but get bronze medal in championship

एक माह पहले जयपुर में हुई पहली इंटरनैशनल गजारिओ कराटे चैंपियनशिप में गांव रामगढ़ चूंघा की गोल्ड मैडल जीतकर वापस आई छात्रा ने अपने कोच पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लड़की का कहना है कि वह चैंपियनशिप में जीती तो गोल्ड थी, परंतु बाद में उसके कोच ने ही फेर...

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): एक माह पहले जयपुर में हुई पहली इंटरनैशनल गजारिओ कराटे चैंपियनशिप में गांव रामगढ़ चूंघा की गोल्ड मैडल जीतकर वापस आई छात्रा ने अपने कोच पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लड़की का कहना है कि वह चैंपियनशिप में जीती तो गोल्ड थी, परंतु बाद में उसके कोच ने ही फेर बदल कर उसे ब्रोंज मैडल थमा दिया। 

 गांव रामगढ़ चूंघा की 10वीं कक्षा की छात्रा मनप्रीत कौर ने बताया कि उसे व अन्य 6 लड़कियों को कोच राजकुमार अपने साथ जयपुर लेकर गए थे, जहां 24, 25 व 26 नवम्बर को कराटे चैंपियनशिप हुई थी। इस चैंपियनशिप में 55 किलो भार वर्ग में वह विजेता रही थी। उस समय उसके कोच व अन्य ने कहा कि वह गोल्ड मैडल विजेता है, जिसके बाद उन्हें वापस जाने की बात करते खुद सर्टीफिकेट व मैडल लेकर आने का कहा।

यही बात उसने स्कूल के प्रिं के साथ भी कर दी, जिसके बाद स्कूल द्वारा उसे सम्मानित किया गया व साथ ही पंचायत ने भी सम्मान चिन्ह दिया। अब एक माह के बाद उसे सर्टीफिकेट दिया गया है, जिस पर उसकी पोजीशन 3 लिखी हुई है व उसे ब्रोंज मैडल थमा दिया गया। यहां तक कि जाते समय कोच ने प्रति लड़की से 10 हजार रुपए भी लिए थे। 

पंजाब किसान सभा के नेता कामरेड हरि राम चक शेरेवाला, बुक्कन सिंह, वीर सिंह व सुखदेव सिंह आदि ने जिला प्रशासन से मांग की कि इसकी जांच करवाई जाए। उधर गांव रामगढ़ चूंघा स्कूल के प्रिं. अजय शर्मा का कहना है कि लड़की प्राइवेट तौर पर गई थी, जिसका स्कूल से कोई संबंध नहीं है। उस दिन की उसकी स्कूल में गैर-हाजिरी लगी हुई है। उन्हें तो कोच ने कहा था कि लड़की ने गोल्ड मैडल जीता है, जिसके बाद उन्होंने उसे सम्मानित कर दिया। कोच राजकुमार पहले तो कुछ कहने से भी आनाकानी करते रहे, परंतु बाद में उनका कहना है कि 2500 रुपए तो फ ीस थी बाकी पैसे उनके खाने-पीने व रहने के लिए थे। मैडल देने की बात पर उन्होंने कहा कि रिजल्ट में उसे मिला ही ब्रोंज मैडल था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!