नायब तहसीलदार का रीडर रिश्वत लेता काबू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Jan, 2018 11:13 AM

bribe case

विजीलैंस ब्यूरो मानसा की टीम ने आज कचहरी कॉम्पलैक्स में नायब तहसीलदार तलवंडी साबो के रीडर को एक किसान से जमीन की गिरदावरी की दुरुस्ती के लिए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है जबकि मामले में एक पटवारी के प्राइवेट सहायक के खिलाफ भी मामला दर्ज किए जाने...

तलवंडी साबो (मुनीश): विजीलैंस ब्यूरो मानसा की टीम ने आज कचहरी कॉम्पलैक्स में नायब तहसीलदार तलवंडी साबो के रीडर को एक किसान से जमीन की गिरदावरी की दुरुस्ती के लिए रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया है जबकि मामले में एक पटवारी के प्राइवेट सहायक के खिलाफ भी मामला दर्ज किए जाने की विजीलैंस अधिकारियों ने पुष्टि की है। 

विजीलैंस ब्यूरो मानसा से आई टीम के इंचार्ज डी.एस.पी. मनजीत सिंह ने बताया कि मनजीत सिंह पुत्र जोङ्क्षगद्र सिंह निवासी ङ्क्षधगड़ (मानसा) ने फरवरी 2017 में अपनी पत्नी व पिता के नाम पर तहसील तलवंडी साबो के गांव भगवानपुरा में 22 कनाल जमीन ली थी जिसकी गिरदावरी खरीदार के नाम न होने पर उसने केस किया। नायब तहसीलदार द्वारा मौका न देखे जाने के बाद किसान मनजीत सिंह ने नायब तहसीलदार के रीडर नवजीत सिंह से संपर्क किया जिसने मौका देखने के लिए पैसों की मांग की और सौदे के उपरांत दिसम्बर में नायब तहसीलदार ने मौका देखा। 

मौका देखने के उपरांत पटवारी भगवानपुरा के निजी सहायक कुलदीप सिंह ने किसान से 18 हजार रुपए की मांग की और सौदा आखिर 10 हजार रुपए में तय हो गया जिसमें 3 हजार रुपए उसने मौके पर किसान से ले लिए तथा अन्य पैसे काम होने के बाद देने की बात की।  विजीलैंस अधिकारी के बताए अनुसार किसान का काम हो गया था और काम होने के उपरांत नवजीत सिंह व कुलदीप सिंह ने किसान पर पैसे देने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि रीडर ने 25 जनवरी को किसान को फोन कर कहा कि अगर पैसे नहीं देगा तो वह सारी बात नायब तहसीलदार को बता देगा। 

 किसान ने रीडर नवजीत सिंह को उस समय 4 हजार रुपए दिए जब नायब तहसीलदार रजिस्ट्रियों वाले कमरे था और नायब तहसीलदार के कार्यालय से आ गया। जब विजीलैंस टीम ने रेड की तो उसने पैसे जमीन पर फैंक दिए परंतु रीडर के हाथों से पैसों को लगा रंग मिला तथा रीडर व पटवारी के सहायक खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। डी.एस.पी. मनजीत सिंह ने बताया कि रीडर नवजीत सिंह व निजी सहायक कुलदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!