जूए व सट्टेबाजी का गढ़ है रामपुरा फूल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Dec, 2017 08:06 AM

bhatinda news

जुएबाजों का अड्डा पकड़े जाने से हलका फूल एक बार फिर चर्चा में है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने सिर्फ एक अड्डा पकड़ा है, जबकि यहां अनेकों चल रहे हैं। पकड़े गए अड्डे के अलावा गीता भवन निकट अड्डा पकडऩे की भी जरूरत है। गौर है कि गत रात रामपुरा पुलिस...

बठिंडा, (बलविंद्र) जुएबाजों का अड्डा पकड़े जाने से हलका फूल एक बार फिर चर्चा में है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने सिर्फ एक अड्डा पकड़ा है, जबकि यहां अनेकों चल रहे हैं। पकड़े गए अड्डे के अलावा गीता भवन निकट अड्डा पकडऩे की भी जरूरत है। गौर है कि गत रात रामपुरा पुलिस ने शहर में छापामारी कर जुए का अड्डा पकड़ा, जहां करीब 2 दर्जन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और उनसे 50 लाख रुपए पकड़े गए परन्तु पुलिस का कहना है कि मौके पर कुछ व्यक्ति पकड़े गए जिनसे 2.90 लाख रुपए पकड़े गए हैं। इनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।

सूत्रों अनुसार कई संस्थाएं, जो खुद को समाज सेवी व मनोरंजन का जरिया करार दे रही हैं, के द्वारा कई तरह की गैरकानूनी गतिविधियों को जन्म दिया जा रहा है। इन संस्थाओं पर कुछ अन्य जगह पर ताश का जुआ ही नहीं बल्कि दड़ा-सट्टा, गैरकानूनी लॉटरी या क्रिकेट सट्टा भी चलता है और कुछ संस्थाओं के पास शराब रखने या पिलाने का लाइसैंस नहीं है लेकिन शराब फिर भी चलती है। एक संस्था में तो शराब पकड़ी भी गई थी। अगर यह सब कुछ आम लोगों को पता है तो पुलिस विभाग भी इससे अनजान नहीं होगा। यह भी सुनने पर आया है कि गत दिन पुलिस ने शहर में छापामारी कर लॉटरी के कुछ गैरकानूनी अड्डे पकड़े थे लेकिन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

कांग्रेस की शह पर चल रहा था जुआ : गुरप्रीत मलूका
अकाली नेता गुरप्रीत सिंह मलूका का कहना था कि रामपुरा में अन्य भी कई जुएखाने व नशे के कारोबार चल रहे हैं, परन्तु उन पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती, क्योंकि उन पर कांग्रेसियों का हाथ है। जब से कांग्रेस का राज आया है तभी से रामपुरा फूल ही क्यों पूरे पंजाब का माहौल खराब हो गया है। हलका फूल में इस तरह की कार्रवाइयों के लिए विधायक ही जिम्मेवार हैं इसलिए योग्य कदम उठाने की जरूरत है ताकि लोगों के दिलों से सहम व डर निकल सके। 

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
अगर शहर में कहीं कोई जुआ या अन्य गैरकानूनी धंधा चल रहा है तो लोग गुप्त सूचना दें। पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। पुलिस लोगों की सुरक्षा व कानून की पालना के लिए है इसलिए लोगों को भी चाहिए कि पुलिस को सहयोग दें। 

जुआ खेल रहे एक दर्जन से अधिक लोग गिरफ्तार
थाना सिटी रामपुरा के एस.एच.ओ. सुनील कुमार ने बताया कि सहायक थानेदार गोबिंद सिंह ने सूचना के आधार पर शहर में जुआ अड्डा चला रहे जसपाल कुमार के घर छापामारी कर वहां जुआ खेल रहे एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों शकील अहमद, आसिफ मोहम्मद निवासी मालेरकोटला, राकेश कुमार निवासी डबवाली, जसपाल, हैप्पी सिंह, हरबंस लाल, हरविंद्रजीत सिंह, विकास कुमार, गोरा सिंह निवासी रामपुरा, सरूप सिंह निवासी गिल कलां, राज कुमार, सतपाल निवासी संगरूर, दीपक कुमार निवासी बरनाला को मौके पर गिरफ्तार किया गया। इनसे 2 लाख 90 हजार रुपए की नकदी बरामद की गई। बाद में इन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!