कष्ट लेकर अा रहा है 21 जून,जरा नजर फेरे अपनी राशि पर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Jun, 2017 02:35 PM

shani retrograde transit in scorpio from 21 june effects on zodiac sign

20 जून के बाग शनि ग्रह वक्री होने जा रहा है

ज्योतिर्विद पंडित कपिल जोशी के अनुसार  20 जून के बाग शनि ग्रह वक्री होने जा रहा है ।  इसका सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा । उन्होंने बताया कि  21 जून दिन बुधवार को सुबह 04 बजकर 28 मिन्ट पर वक्री शनि वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा  । राशि में प्रवेश करते ही कई राशियों  पर शनि की कुदृष्टि रहेगी ।

 

 

इन राशियों पर एेसा होगा असर


1. मेष राशि वाले जातकों पर 21 जून से शनि की ढैया रहेगी। राशि से अष्टम आने से उनकी राशि पर शारीरिक कष्ट आदि लगने के योग बनते है ।  

 

 

2.वृष राशि वालों को 21 जून सुबह 04 बजकर 28 मिन्ट से राहत की सांस मिलेगी । वृष राशि वालों से शनि की ढैया उतर जाएगी । शारीरिक कष्ट कम होगा स्वास्थ्य में सुधार के योग है । जिन जातकों के तलाक के केस काफी समय से लटके हुए हैं उनके तलाक होने के योग है । पार्टनरशिप एवं प्रेम संबंधों में कड़वाहट आ सकती है । कुल मिलाकर शनि का राशि परिर्वतन वृष राशि वाले जातकों के लिए मिला-जुला असल रहेगा ।


 

3.मिथुन राशि वाले जातकों के छठे भाव में शनि आ जाएगा जिससे इन राशि वाले जातकों की शत्रु से नोक-झोंक एवं पेट, किडनी, बवासीर की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । इस राशि से मंगल शनि का छठाष्टक योग बन रहा है । जो  सेहत के लिए ठीक नहीं है ।  

 

 

4. कर्क राशि वाले जातकों के लिए वक्री शनि पंचम भाव में भ्रमण करेगा । इन्हें पेट की तकलीफ दे सकता है । जो छात्र या छात्राएं किसी टेस्ट कि तैयारी कर रहे है उन्हें पढ़ाई में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है । जिन युवक-युवतियों के प्रेम-प्रसंग या शादी की बात चल रही है वे बीच में टूट सकती है । 

 

 

5. सिंह राशि वालों  की राशि के शनि चतुर्थ भाव में भ्रमण करेगा ।  वाहन ध्यान से चलाए । नया वाहन या प्रोपर्टी लेने की सोच रहे है तो अभी न खरीदें । वैवाहिक जीवन ठीक नहीं रहेगा । आपकी राशि में पाशिवक योग बना हुआ है । जिसके कारण सेहत ठीक नहीं रहेगी । आपको या आपकी माता को हार्ट से संबंधित बीमारी का सामना करना पड़ सकता है ।

 

 

6.कन्या राशि  वाले जातकों पर शनि माकी ढैया हट जाएगी । इनके पराक्रम शौर्य में वृद्धि होगी । जिन जातको के विदेश जाने से सम्बन्धित कार्य अटके पड़े थे उनके विदेश जाने के योग बन जाएंगे । भाई बहनों से मनमुटाव हो सकता है ।

 

 

7.तुला राशि वाले जातकों पर  साढेसाती फिर से आ रही है । मानिसक स्थिति तनावपूर्ण होने से परिवार में मनमुटाव या विवाद रह सकता है । घर प्रोपर्टी  लेने के लिए समय अच्छा है । 

 

 

8.वृश्चिक राशि वाले जातकों  की राशि में सुबह शनि जैसे ही प्रवेश करेगा साढेसती इनकी छाती पर फिर से आ जाएगी । वृश्चिक राशि वाले जातक अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें आपकी राशि का स्वामी मंगल आपकी  राशि से अष्टम भाव मे भम्रण कर रहा है । इन राशि वाले जातकों को मृत्यु तुल्य कष्ट आ सकता है । विशेषतौर पर 26 अक्तूबर तक का समय मेष, वृश्चिक , एंव सिंह राशि वाले जातकों के लिए अधिक कष्टदायक है 

 

 

9. धनु राशि वाले जातकों की राशि में 21 जून को 12वें भाव में शनि सुबह ही आ जाएगा । इसके फलस्वरूप आपका कोई पुराना कोर्ट केस रिओपन हो सकता है । इस अवधि में गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है । आपके दुश्मन आपके खिलाफ षंडयत्र रच सकते है । ये समय आपके लिए बड़ा खतरनाक है कृप्या सावधान रहें ।

 

 

10.मकर राशि  वाले जातक जो विदेश जाने का विचार कर रहे थे उनके लिए 21 जून के बाद विदेश जाने के योग बन रहे है । किसी नए कार्य में धन के लाभ होने के योग अच्छे है । बड़े भाई के साथ टकराव के योग बनते है जरा संभल कर रहे ।

 

 

11.कुंभ राशि वाले जातकों पर शनि का वृश्चिक राशि में प्रवेश अच्छा फल देने वाला नहीं है । 21 जून से अगर आप कहीं नौकरी करते है तो वहां से स्थानांतरण एवं डिमोशन के योग बन रहे है । अपना काम ध्यान से करें । अगर आप शादीशुदा है  और आपका किसी से लव अफेयर चल रहा है जिसके कारण वैवाहिक लीवन टूट सकता है । 

 

 

12. मीन राशि वाले जातक 21 जून से पिता की सेहत का ध्यान रखें । आपका धार्मिक कार्यों में मन कम लगेगा । आपके बनते कार्यों में अड़चने आएंगी ।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!