खेती की ज़मीन पर इंडस्ट्री लगाने के प्राजैकट का ज़ोरदार विरोध

You Are HereBarnala
Friday, January 12, 2018-3:32 PM

भवानीगढ़ (संजीव, विकास, अत्तरी): जिले में इंडस्ट्रीयल हब बनाने के तहत नजदीकी गांव बालदकलां में इंडस्ट्री पार्क बनाने के लिए पंचायती जमीन का सर्वेक्षण करने आई टीम जिनमें ए.डी.सी. (डी) राजिन्द्र बत्तरा, डी.डी.पी.ओ. संगरूर सुखपाल सिंह सिद्धू, एस.डी.एम. भवानीगढ़ गीतिका सिंह, बी.डी.पी.ओ. अमित बत्तरा, मनजीत सिंह तहसीलदार भवानीगढ़ सहित हलका विधायक विजय इंद्र सिंगला शामिल थे, को दलितों व छोटे किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।

सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए दलित भाईचारे और छोटे किसानों ने पंजाब सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस संबंधी जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के नेताओं ने अधिकारियों से कहा कि किसान किसी भी हालत में अपनी उपजाऊ जमीन किसी को नहीं देंगे। जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के जिलाध्यक्ष मुकेश मलौद व मनप्रीत भट्टीवाल ने कहा कि दलितों की पंचायती जमीन आज कांग्रेस सरकार उनसे छीनने में लगी है जिससे सरकार का दलित विरोधी चेहरा सामने आ गया है।

संघर्ष कमेटी के नेताओं ने कहा कि उपजाऊ जमीनें छीनने की बजाय सरकार को बंजर और खाली पड़ी जमीनों को एक्वायर करके इंडस्ट्रीयल हब स्थापित करने चाहिएं। इस मौके पर राम पाल, हाकम सिंह, रणधीर सिंह कादराबाद, जरनैल सिंह, चरन सिंह, पाल सिंह, लाल सिंह, कामरेड पप्पू सहित केसरो देवी, बलवीर कौर, सिन्दर कौर, परमजीत कौर, सावित्रि देवी आदि उपस्थित थे।क्या कहते हैं विधायक सिंगलाइस संबंधी विधायक विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि वह हमेशा लोगों के हितों की बात करते हैं। इससे पहले भी उन्होंने लोगों के भले के लिए प्रोजैक्ट लगाए हैं। उन्होंने गांव वासियों के साथ वायदा किया कि यदि यह प्रोजैक्ट बालद कलां में लगता है तो 50 प्रतिशत रोजगार प्राप्ति का अधिकार उनका होगा। फिर भी यदि गांव के लोग नहीं चाहते तो यह इंडस्ट्री पार्क यहां नहीं बनेगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन