2 दशक पहले बनाए शानदार रेलवे पार्क में असामाजिक तत्व डालने लगे गंदगी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Jan, 2018 01:36 PM

dangers putting anti social elements in railway park

मंडी के समाज सेवी ट्रस्ट की तरफ से रेलवे स्टेशन और रेलवे विभाग के सहयोग से यात्रियों और सुबह-शाम सैर करने वाले लोगों के लिए एक शानदार पार्क बनाया गया था। करीब 2 दशक पहले बनाए इस पार्क की ट्रस्ट और रेलवे विभाग की तरफ से बड़े ही सही ढंग के साथ देख-रेख...

तपा मंडी(गर्ग,शाम): मंडी के समाज सेवी ट्रस्ट की तरफ से रेलवे स्टेशन और रेलवे विभाग के सहयोग से यात्रियों और सुबह-शाम सैर करने वाले लोगों के लिए एक शानदार पार्क बनाया गया था। करीब 2 दशक पहले बनाए इस पार्क की ट्रस्ट और रेलवे विभाग की तरफ से बड़े ही सही ढंग के साथ देख-रेख की गई। इस पार्क में जहां यात्री बैठ कर अपना समय गुजारते थे वहीं शाम को लोग खाना खाने के बाद इस पार्र्क  में आकर सैर करते थे जो कि बहुत लाभदायक साबित हो रहा था। अब हमारे प्रतिनिधि ने इस पार्क का दौरा करके देखा तो अंदर असामाजिक तत्वों की तरफ से गंदगी फैलाई जा रही है परन्तु ट्रस्ट, इर्द-गिर्द के रिहायशी लोगों और रेलवे विभाग की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही।

इस मौके पर उपस्थित मक्खन लाल बदरा,बिल्लू राम मोड़,पूर्व कौंसलर लाभ सिंह आदि का कहना है यहां कई असामाजिक तत्व शराब,नशा आदि का सेवन करके खाली बोतलें यहीं फैंक जाते हैं,जिनको रोकने पर उनकी तरफ से अपशब्द बोले जाते हैं, लोगों की सहूलियतों के लिए बने इस पार्क में असामाजिक तत्वों की तरफ से जहरीले नशे किए जाते हैं। 2 दशक पहले बनाए शानदार रेलवे पार्क में असामाजिक तत्व गंदगी डालने लगे, जिससे ट्रस्ट के मैंबर और आम लोग बहुत परेशान हैं। ट्रस्ट के चेयरमैन धर्मपाल कांसल का कहना है कि यह पार्क को फिर ही चलने के लिए लोगों का सहयोग भी जरुरी है।

रेलवे मास्टर अखिलेश्वर का कहना है कि मंडी निवासियों को पार्क के लिए जगह दी हुई है,उन्होंने दुकानदारों और लोगों को भी अपील की है कि वे पार्क के इर्द-गिर्द गंदगी न फैलाएं पर उन्होंने यह भी माना कि पार्क में शराब आदि का सेवन होता है जिस संबंधी रेलवे और पंजाब पुलिस के ध्यान में लाया गया है। एस.एच.ओ. तपा सुरिन्द्र सिंह का कहना है कि यह मामला उनके ध्यान में नहीं है अगर कोई व्यक्ति पार्क में शराब व नशा करता पक ड़ा गया तो बख्शा नहीं जाएगा।

जी.आर.पी के अवतार सिंह का कहना है कि उनको असामाजिक तत्वों बारे कई बार सूचना मिली है कि वे पार्क में नशा और शराब पीकर गंदगी डालते हैं, वह अब हर रोज यहां दौरा करके जाते हैं अगर कोई पक ड़ा गया तो बख्शा नहीं जाएगा। अब देखना यह होगा कि ट्रस्ट और पुलिस इस गंदगी को रोकने में कितनी सफल होती है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!