स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट से गुरु नगरी का होगा विकास : उप्पल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Feb, 2018 10:05 AM

smart city project

स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत गुरु नगरी में कई अहम प्रोजैक्ट चालू होने जा रहे हैं। केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक ओम प्रकाश सोनी ने स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट अमृतसर की सी.ई.ओ. दीप्ति उप्पल एवं उनकी टीम के साथ केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न...

अमृतसर (रमन): स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत गुरु नगरी में कई अहम प्रोजैक्ट चालू होने जा रहे हैं। केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विधायक ओम प्रकाश सोनी ने स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट अमृतसर की सी.ई.ओ. दीप्ति उप्पल एवं उनकी टीम के साथ केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत रामबाग क्षेत्र में सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया जा रहा है। इसके अलावा कैरों मार्कीट में पांच मंजिला मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाई जाएगी। विधायक सोनी ने कैरों मार्कीट के आसपास के इलाके का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कैरों मार्कीट में नई पार्किंग बनाने का टैंडर जल्द ही लग जाएगा।

पार्किंग बनने के बाद हाल गेट तथा आस-पास की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होगा। लोग सड़कों पर वाहन खड़ा करने की बजाय इस पार्किंग में लगाएंगे, जिससे शहर में आ रहे सैलानियों और व्यापारियों को भी ट्रैफिक से निजात मिलेगी। इसके साथ ही टैलीफोन एक्सचेंज के समीप भी अति आधुनिक मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाई जाएगी। सोनी ने कहा कि शहर के भीतरी भागों में पार्किंग सबसे बड़ी समस्या है। तंग बाजारों में वाहन खड़े रहते हैं, जिससे लोगों को आने-जाने में असुविधा होती है।

इस अवसर पर दीप्ति उप्पल ने कहा कि इस प्रोजैक्ट के लिए सरकार द्वारा तजुर्बेकार टीमों का चयन किया गया है, जो अमृतसर को स्मार्ट सिटी और नंबर-1 बनाने में पूरी मेहनत करेंगी और किसी भी चीज में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। उप्पल ने कहा कि विधायक सोनी के साथ जिन-जिन पार्कों का जायजा लिया गया है उनके नक्शे और एस्टीमेट पहले ही उनकी टीम द्वारा तैयार हो चुके हैं और जल्द ही काम शुरू करवा दिए जाएंगे। 

स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट की टीम ने शक्ति नगर क्षेत्र का जायजा लिया
उन्होंने कहा कि शक्ति नगर चौक में तीनों पार्कों को नया रूप दिया जाएगा। इसके साथ ही बेरी गेट पार्क का भी सौंदर्यीकरण होगा। इन पार्कों में फव्वारे, फूलदार पौधे, सैरगाह, बैठने के लिए बैंच व ओपन जिम आदि बनाए जाएंगे। सोनी ने मच्छी मंडी हाल गेट स्थित मल्टीस्टोरी पार्किंग स्थल का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी प्रोजैक्ट स्मार्ट सिटी का हिस्सा हैं। एक महीने के भीतर इन प्रोजैक्टों के टैंडर लगा कर काम शुरू होंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!