एयरपोर्ट पर बनेंगे 10 नए एयर पार्किंग बेस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Mar, 2018 11:45 AM

parking base in amritsar airport

अमृतसर एयरपोर्ट को हाईटैक करने की कवायद में एक कदम आगे बढ़ते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ऐसे शैड बनाने की तैयारी कर ली है जिसमें बड़े विमान रात के समय में पार्क किए जा सकते हैं। इनमें वह जहाज भी होंगे जो 400 सीटर से ऊपर हैं।

अमृतसर (इन्द्रजीत): अमृतसर एयरपोर्ट को हाईटैक करने की कवायद में एक कदम आगे बढ़ते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ऐसे शैड बनाने की तैयारी कर ली है जिसमें बड़े विमान रात के समय में पार्क किए जा सकते हैं। इनमें वह जहाज भी होंगे जो 400 सीटर से ऊपर हैं। 

इस संबंध में एयरपोर्ट के स्थानीय महानिर्देशक मनोज चंसोलिया ने बताया कि ऐसे विमानों को पार्क करने वाले शैड दिल्ली के अलावा उत्तरी भारत में अमृतसर ही ऐसा हवाई अड्डा होगा, जिसमें इतनी संख्या में विमानों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में भी अमृतसर एयरपोर्ट पर 14 ऐसे एयर पाॢकंग शैड हैं और 10 नए और शैड बनाने पर इनकी संख्या 24 हो जाएगी, जो अमृतसर एयरपोर्ट की एक और बड़ी उपलब्धि होगी। 
 
एयरपोर्ट की ईमारत के आगे बनेगा शैड
एयरपोर्ट डायरैक्टर ने बताया कि अमृतसर की 260 मीटर चौड़ी एयरपोर्ट की ईमारत पर लगभग 20 फुट ऊपर शैड बनाए जाएंगे, जिसके कारण बाहर के यात्रियों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि आम जनता की ओर से ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि एयरपोर्ट टर्मिंनल बिल्डिंग के अंदर जो यात्री पास लेकर जाते है, वह तो बैठ सकते हैं, किन्तु बाहर प्रतीक्षा करने वाले यात्रियों के अभिभावक परेशान हैं।

 

बारिश व धूप के कारण प्रतीक्षा करने वाले लोगों को अब परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि 260 मीटर इमारत के कुछ भाग को छोड़कर बाकी दो भागों में शैड लगा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट की ईमारत के अंदर वातानुकुलित सिस्टम बहुत मजबूत है किन्तु इसे सीलन से बचाने के लिए यहां पर धूप की भी आवश्यकता होती है, जिसमें मध्य नजर कुछ भाग धूप के लिए खाली रखे जाएंगे। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!