कैप्टन अमृतसर के भगौड़े, भाजपा विकास के मुद्दे पर लड़ेगी चुनाव

Edited By Updated: 30 Sep, 2016 11:24 AM

interview with bjp leader shwet malik

पंजाब के सारे सियासी दलों ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में भाजपा चुनाव को किस तरह से ले रही है

जालंधर : पंजाब के सारे सियासी दलों ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में भाजपा चुनाव को किस तरह से ले रही है और पार्टी किन मुद्दों को लेकर जनता के समक्ष जाएगी, पार्टी के राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने पंजाब केसरी के साथ बातचीत के दौरान इन तमाम सवालों के जवाब दिए। 

उन्होंने कहा कि फिरोजपुर-अमृतसर रेल लिंक के लिए जमीन के अधिग्रहण का काम शुरू हो रहा है। यह अधिग्रहण जल्द ही पूरा हो जाएगा। इसके बाद यह लाइन बिछाई जाएगी, जिससे पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात को फायदा होगा।’’

मलिक ने कहा कि वाघा पर स्थित एंटी ग्रेटिड चैक पोस्ट पर स्कैनर लगाने के लिए टैंडर निकाला जा चुका है। यह काम 4 महीने में पूरा हो जाएगा। इसके पूरा होने के बाद एक दिन में क्लीयर होने वाला ट्रक 15 सैकेंड में ही सीमा से बाहर आ जाएगा जिससे व्यापारियों को फायदा होगा।’’अमृतसर एयरपोर्ट से जल्द ही बॄमघम की सीधी फ्लाइट शुरू होगी। यह सेवा शुरू होने से पंजाब के फल व सब्जियां सीधे इंगलैंड के बाजार में आसानी से पहुंच सकेंगी। इससे किसानों और व्यापारियों को फायदा होगा।’’
उन्होंने कहा पंजाब में कांग्रेस उस कैप्टन अमरेन्द्र के नाम पर चुनाव लड़ रही है, जो अमृतसर का भगौड़ा है। जिसकी संसद में हाजिरी 6 फीसदी है, जबकि मेरी हाजिरी 93 फीसदी है। कांग्रेस की हालत इतनी दयनीय हो गई है कि वह ‘कांग्रेस की सरकार’ की बजाय ‘कैप्टन की सरकार’ लिखने पर मजबूर है।’’

प्र. : नवजोत सिंह सिद्धू की भाजपा में वापसी पर आपकी क्या राय है?
उत्तर : यह फैसला पार्टी ने लेना है, लिहाजा मैं इस पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि पार्टी ने उन्हें 4 बार सांसद बनाया है। यहां पार्टी में ऐसे भी कार्यकत्र्ता हैं, जिन्हें वर्षों तक पार्षद का टिकट नहीं मिलता, लेकिन फिर भी वह विचारधारा के साथ जुड़े हैं और पार्टी का पूरा साथ देते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के दिमाग में क्या है, यह सिद्धू ही जानते हैं। 


प्र.: व्यापारियों के सम्मेलन में अरविन्द केजरीवाल को न्यौता मिला, लेकिन भाजपा को नहीं? आप क्या कहेंगे?
उत्तर : चुनावी सीजन में इस तरह की दबाव वाली राजनीति होती है। गठबंधन के साथ भी व्यापारी वर्ग के अलावा उद्योगपति और आम लोग जुड़े हैं, हम व्यापारियों के अलग कार्यक्रम भी करवा रहे हैं। लिहाजा एक कार्यक्रम में न्यौता न मिलने को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

प्र.: भाजपा किस मुद्दे पर चुनाव में जा रही है?
उत्तर : हम विकास और आपसी सद्भाव के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे। पिछले साढ़े 9 साल में जितने काम गठबंधन की सरकार ने किए हैं, वह इतिहास में कभी नहीं हुए। कै. अमरेन्द्र सिंह के मुख्यमंत्री रहते शाम को 6 बजे के बाद बिजली बंद करने के फरमान जारी हो जाते थे लेकिन आज पंजाब में पावर सरप्लस है और व्यापार व उद्योग वर्ग को खुली बिजली मिल रही है। हमने सड़कों का जाल बिछा दिया है, जिससे व्यापार करना आसान हुआ है। सरकार ने हर वर्ग को सहूलियतें दी हैं और हम विकास के इसी मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे और जीत की हैट्रिक बनाएंगे।

प्रश्र : पार्टी नवजोत कौर सिद्धू को बाहर क्यों नहीं निकालती?
उत्तर : नवजोत कौर सिद्धू अपना रास्ता खुद तय करें, वह कई बार आम आदमी पार्टी के समर्थन में बोल चुकी हैं। सरकार में रह कर वह सरकार के खिलाफ बोलती हैं। अब तो वैसे भी चुनाव आने वाला है। लिहाजा उनका रास्ता खुद अलग हो रहा है।

प्र.: क्या आपको नहीं लगता कि अरविन्द केजरीवाल भाजपा के वोट बैंक में सेंध लगा रहे हैं?
उत्तर : अरविन्द केजरीवाल की पोल दिल्ली में खुल चुकी है। वह हर बार गलती करने के बाद माफी मांगते हैं। उन्होंने दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा में सुधार के दावे किए, लेकिन दिल्ली चिकनगुनिया और डेंगू जैसी जानलेवा बीमारियों से कराह रही है और दर्जनों लोग मौत के आगोश में समा चुके हैं, लेकिन अरविन्द केजरीवाल हर काम के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दोषारोपण कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली में नए स्कूल, कालेज, अस्पताल खोलने का वायदा किया। इसके अलावा युवाओं को फ्री वाई-फाई देने का वायदा किया, लेकिन सारे वायदे हवाई साबित हुए हैं।

प्र.: अमृतसर में नए ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बनाने के लिए शहर को खोद दिया गया है, जिससे लोग निराश हैं, आप क्या कहेंगे?
उत्तर : जब कैंसर का इलाज करना होता है, तो शरीर के उस हिस्से को काटना पड़ता है, जिस पर कैंसर हो। इसमें दर्द भी होता है, लेकिन जब इलाज पूरा हो जाता है तो राहत भी मरीज को ही मिलती है। अमृतसर में विश्वस्तरीय ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनाने के लिए ही शहर में खुदाई की गई थी। अब यह ट्रांसपोर्ट सिस्टम जल्द ही लागू कर दिया जाएगा, जिससे सुविधा भी लोगों को ही मिलेगी। मेरी अपील है कि लोग धैर्य रखें, उन्हें विश्व की बेहतरीन ट्रांसपोर्ट सेवा मिलने वाली है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!