केजरीवाल को मिली अग्रिम जमानत बोले,एक बार नहीं हजार बार कहेंगे, मजीठिया स्मगलर

Edited By Updated: 29 Jul, 2016 04:23 PM

Arvind kejriwal in amritsar

मजीठिया मानहानि केस में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह और आशीष खेतान अमृतसर कोर्ट में पेश होंगे। माफी न मांगने पर इन नेताओं की गिरफ्तारी हो सकती है।

अमृतसर(ब्यूरो):आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल के समर्थकों के आमने-सामने होने के तनाव भरे माहौल और अति सुरक्षा प्रबंधों के अंतर्गत दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल व पंजाब के कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया स्थानीय कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान अमृतसर में लगातार 3 घंटे इमरजेंसी जैसे हालात नजर आए। 

मजीठिया केजरीवाल से लगभग 20 मिनट पहले अपने हजारों समर्थकों के साथ कचहरी काम्प्लैक्स के मुख्य गेट तक पहुंचे और उनकी ओर से अदालत में अपनी हाजरी लगवाने के कुछ समय बाद अरविंद केजरीवाल अदालत में पेश हुए। एच.एस फूलका ने बताया कि मानयोग अदालत ने अरविंद केजरीवाल सहित संजय सिंह की 40-40 हजार रुपए के मचूलके पर जमानत मंजूर कर ली। अशीष खेतान स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण नहीं पहुंच सके। इस मामले पर अगली सुनवाई 15 अक्तूबर को होगी।

अरविंद केजरीवाल की जमानत डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने भरी है और अकाली पार्षद अमरजीत सिंह भाटिया ने तस्दीक किया है जबकि संजय सिंह जमानत परमजीत सिंह सेठी ने भरी और सी.पी.आई के पार्षद डा. राजकुमार ने इसे तस्दीक किया।

कोर्ट में पेश होने से पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान से सुर्खियां बटोर ली। दरअसल केजरीवाल ने कोर्ट में पेश होने से पहले कहा कि मजीठिया में हिम्मत है तो 6 महीने में मुझे गिरफ्तार कर लें, नहीं तो 6 महीने बाद मैं मजीठिया को गिरफ्तार कर लूंगा। केजरीवाल ने कहा कि वे भष्टाचार को खत्म कर नया पंजाब बनाएंगे।

 

कोर्ट में पेशी से पहले सी.एम. केजरवाल ने हरमिंदर साहब में मत्था टेका अौर लोगों को सर्किट हाऊस से सम्बोधित कर रहे हैं। उनका कहना है नशा पंजाब में मजीठिया लेकर अाया तो झूठे केसों में अाप नेताअों को क्यों फंसाया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि एक बार नहीं हज़ार बार कहेंगे मजीठिया स्मगलर और इस लड़ाई को अंजाम तक लेकर जाएंगे। इस मौके पर भारी संख्या में अाप समर्थक जुटे हुए हैं जो बादलों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं। दूसरी तरफ मजीठिया के समर्थक जुटे हुए हैं। प्रशासन ने चौकसी बरतते हुए भारी मात्रा में पुलिस तैनात की है।

इससे पहले 18 जुलाई को अमृतसर की एक निचली अदालत ने मानहानि के एक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ अन्य नेताओं के नाम समन जारी किया था। पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की याचिका पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने केजरीवाल के अलावा आप नेता संजय सिंह और आशीष खेतान को समन जारी कर 29 जुलाई को अदालत में पेश होने के लिए कहा था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!